Ad Code

ਹਰਿਆਣਾ ਵਿੱਚ ਇਸ ਰੇਟ ਵਿਕੀ ਬਾਸਮਤੀ 1509 (यह दर हरियाणा में बासमती 1509 है)

देश भर की अनाज मंडियों में धीरे-धीरे धान की आवक बढ़ रही है। आज हम आपको हरियाणा के कुछ बाजारों में बासमती 1509 की कीमतों के बारे में बताने जा रहे हैं। वास्तव में, व्यापारी नरम बोलने के लिए करते हैं। लेकिन इस बार बासमती 1509 धान में व्यापारी भी रेट लगा रहे हैं।

शुक्रवार, 27 सितंबर को, व्यापारियों को बासमती 1509 के लिए 2400 रुपये से 2700 रुपये की दर थी। हालांकि, केवल कुछ विज़िट 2700 रुपये में बिकीं। बाकी 2400 रुपये से 2550 रुपये प्रति क्विंटल बिक रहे हैं।

आपको बता दें कि बासमती खरीदने वाले व्यापारियों की एक बड़ी संख्या है, लेकिन फिर भी व्यापारी एकजुट होकर बोली नहीं लगाते हैं। अधिकांश यात्राओं पर, व्यापारी केवल एक या दो बोली लगाते हैं। इसके कारण किसान अपनी फसलों को कम दरों पर बेचने को मजबूर हैं।

यही वह तरीका है जिस तरह से व्यापारी फतेहाबाद में मामूली दर अपना रहे हैं। फतेहाबाद में केवल दो नोर्मा खरीदार हैं, जो इसका लाभ उठाते हैं, और वे अन्य बाजारों में किसानों से 100 से 300 रुपये प्रति क्विंटल नरम खरीदते हैं।

पिछले लंबे समय से किसानों को नुकसान हुआ है। अगले हफ्ते तक, बासमती 1121 पर्ल धान के साथ बाजार में पहुंचने लगेगी। हालाँकि धान की सरकारी खरीद होती है, फिर भी सरकारी एजेंसियां ​​इसे स्वेच्छा से खरीदेगी। मार्केट कमेटी ने कभी भी किसानों को उनकी फसलों की सही कीमत देने के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

Reactions

Post a Comment

0 Comments

Ad Code